माफिया अतीक के भाई अशरफ की करोड़ों की संपत्तियां होगी कुर्क

टीम भारत दीप |

अशरफ के खिलाफ प्रयागराज के अलग अलग थानों में 3 दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज हैं।
अशरफ के खिलाफ प्रयागराज के अलग अलग थानों में 3 दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ भी प्रयागराज प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। पूर्व विधायक के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत रिपोर्ट पुलिस ने डीएम को भेजी थी। डीएम ने रिपोर्ट के आधार कार्रवाई करते हुए सात संपत्तियों को कुर्क करने का निर्देश जारी कर दिया है।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश सरकार माफिया के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। अब तक सरकार ने दबंगों और माफिया के कब्जे हजारों एकड जमीन मुक्त करा चुकी है। इसी क्रम में जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ भी प्रयागराज प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है।  

पूर्व विधायक के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत रिपोर्ट पुलिस ने डीएम को भेजी थी। डीएम ने रिपोर्ट के आधार कार्रवाई करते हुए सात संपत्तियों को कुर्क करने का निर्देश जारी कर दिया है।इन संपत्तियों की पहचान कर ली गई है जल्द ही कार्रवाई भी शुरू हो जाएगी।

अशरफ पर तीन दर्जन मामले है दर्ज

गौरतलब है कि प्रयागराज के शहर पश्चिमी से वर्ष 2005 में अशरफ विधायक चुना गया था, बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्तों में भी उसका नाम शामिल है।

अशरफ के खिलाफ प्रयागराज के अलग अलग थानों में 3 दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज हैं। इन मुकदमों में हत्या,  हत्या के प्रयास, अपहरण, रंगदारी, जबरन जमीनों पर कब्जा समेत कई संगीन मामले शामिल हैं। उसकी शहर के चकिया, कसारी- मसारी सहित अन्य इलाकों में संपत्तियां हैं। इन्हीं संपत्तियों को कुर्क करने के लिए रिपोर्ट पुलिस ने डीएम के पास भेजी थी।

डीएम ने इस पर मुहर लगा दी है। अब गैंगस्टर एक्ट 14.1 के तहत सातों संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। कुर्क होने वाली संपत्तियों के खाता संख्या 850, 581, 582, 855, 833, 853 और 854 है। कुर्क की जाने वाली संपत्तियों की अनुमानित कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

पुलिस और राजस्व की टीम ने कुर्क की जाने वाली सातों संपत्तियों को चिन्हित भी कर लिया है। मालूम हो कि जिला प्रशासन माफिया और दबंगों के साथ इस समय सख्ती से पेश आ रही है। उनके द्वारा अवैध रूप से बनाई गई संपत्ति की जांच कर उनके कब्जे से मुक्त करा रही है। 


संबंधित खबरें