कांग्रेस ने की स्पीक अप इंडिया की शुरुआत, JEE—NEET के छात्रों का कर रहे हैं समर्थन

टीम भारत दीप |

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से और छात्रों से इस मुहिम के तहत जुड़ने की अपील की है।
राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से और छात्रों से इस मुहिम के तहत जुड़ने की अपील की है।

'आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की माँग करें। भारत दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों वाला तीसरा देश है। एक्टिव केसेज में ये उसकी पोजिशन दूसरी है। जबकि 60 हजार लोग इस महामारी की वजह से मारे जा चुके हैं छात्र जेई और नीट की परीक्षा को लेकर तनाव में है।

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (जेईई) और मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर अब राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ इसको लेकर मोर्चा खोल दिया है। अभी तक ट्वीट करके छात्रों का समर्थन करने वाली कांग्रेस ने शुक्रवार को स्पीक अप इंडिया मुहिम की शुरुआत कर दी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से और छात्रों से इस मुहिम के तहत जुड़ने की अपील की है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने करीब एक घंटा पहले एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने #SpeakUpForStudentSafety का इस्तेमाल कर अपील किया है कि आज 10 बजे से लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज जोडिए। इस ​वीडियो में जो संदेश दिया गया है वो कुछ इस तरह से है। 'आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की माँग करें।

भारत दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों वाला तीसरा देश है। एक्टिव केसेज में ये उसकी पोजिशन दूसरी है। जबकि 60 हजार लोग इस महामारी की वजह से मारे जा चुके हैं छात्र जेई और नीट की परीक्षा को लेकर तनाव में है। वो प्रदर्शन कर रहे हैं.' वीडियो में कांग्रेस ने सरकार से सवाल किया कि क्यों स्टूडेंट से इस मुददे पर बात नहीं कर रहे हैं।

उसने बात करके ही परीक्षा कराएं। परीक्षा बाढ़ वाले क्षेत्रों में जैसे असाम में कैसे होगी। आगे अपील किया कि आप इस हैशटैग के साथ जुड़ें और सोशल मीडिया पर विडियो बनाकर लाइव करें या फिर अपलोड करें. राहुल गांधी की इस मुहिम के चलते अब तक एक घंटे के अंदर इस वीडियो को करीब दो लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। वहीं ट्वीट को 16 हजार लोग रीट्वीट कर चुके हैं और 27 हजार से अधिक ने अब तक लाइक किया है।


संबंधित खबरें