गोरखपुर: विधायक विनय शंकर तिवारी और पूर्व सांसद कुशल को बसपा ने पार्टी से किया बाहर, जानिए वजह

टीम भारत दीप |

विनय के सपा में जाने की अटकले तेज हो गई है।
विनय के सपा में जाने की अटकले तेज हो गई है।

जिले के टाड़ा गांव निवासी पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी ने बसपा के टिकट पर साल 2007 के उप चुनाव में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी। 2009 के आम चुनाव में भी उनको बसपा के टिकट पर यहां से जीत मिली थी।

गोरखपुर। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों में उठापटक का दौर लगातार जारी है। सपा में जाने की अटकलों के बीच बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी को बसपा प्रमुख ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

उनके बड़े भाई एवं संतकबीर नगर से पूर्व सांसद कुशल तिवारी और पूर्व विधान परिषद अध्यक्ष गणेश शंकर पांडेय को भी बसपा से निकाल दिया गया है। जिले के टाड़ा गांव निवासी पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी ने बसपा के टिकट पर साल 2007 के उप चुनाव में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी।

2009 के आम चुनाव में भी उनको बसपा के टिकट पर यहां से जीत मिली थी। लेकिन 2014 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस बार चुनाव से पहले बसपा ने उन्हें लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया था। सपा-बसपा गठबंधन में यह सीट बसपा के खाते में जाने के बाद से कुशल तिवारी को टिकट का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था,

 टिकट नहीं मिला था। आपकों बता दें कि बसपा छोड़ने वाले और निकाले जाने वालों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। बड़े चेहरों के पार्टी छोड़ने से बसपा लगातार कमजोर होती जा रही है। आने होने वाले चुनाव में बसपा पूरी तरह से बहनजी के चेहरे पर आश्रित होती जा रही है। 

माफिया हरिशंकर तिवारी के बेटे है विनय

आपकों बता दें कि पूर्वांचल में माफियाराज की नींच रखने वाले हरिशंकर तिवारी का एक समय यूपी की राजनीति में नाम चलता था। हरिशंकर तिवारी को राजनीति का अपराधीकरण करने के लिए जाना जाता है, 22 साल तक चिल्ला विधान सभा क्षेत्र से विधायक रहे तिवारी ने कई सपा, बसपा और भाजपा सरकार में भी मंत्री रह चुके है।

 हरिशंकर तिवारी के बाद से उनके दोनों बेटे उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे है, वहीं इस विधानसभा चुनाव से पहले बसपा से निकाले जाने से काफी उनकी किरकिरी हुई है, हालांकि विनय के सपा में जाने की अटकले तेज हो गई है।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें