चंदौली स्टेशन में जीआरपी ने दो लोगों को एक करोड़ के सोने और चांदी के जेवरात के साथ किया गिरफ्तार

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पंडिप दीन दयाल रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। चेकिंग के दौरान जीआरपी ने अवैध रूप से लेकर जा रहे सोने और चांदी के जेवरात को बरामद किया है। इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है।

चंदौली। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पंडिप दीन दयाल रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। चेकिंग के दौरान जीआरपी ने अवैध रूप से लेकर जा रहे सोने और चांदी के जेवरात को बरामद किया है।

इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है। जेवरात के साथ जीआरपी ने जेवरात ले जा रहे दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये लोगो से जीआरपी की पूछताछ जारी है।

जानकारी के मुताबिक जीआरपी के जवान रोज की तरह ही रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान संदिग्ध लोगों की जांच भी की जा रही थी। जांच करते वक़्त जीआरपी को दो संदिग्ध लोग दिखे तो जीआरपी सिपाहियों ने उन्हें रोक लिया। सिपाहियों ने जब उनके पास मौजूद भारी—भरकम बैग की तलाशी ली तो उसमे सोने—चांदी के जेवरात देखकर पुलिस दंग रह गई।

जानकारी के मुताबिक करीब 965 किलो सोने के जेवरात व 177.4 किलो चांदी के जेवरात दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने बरामद किये हैं। जीआरपी का कहना है कि बरामद सोने का कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है। इसके अलावा चांदी की कीमत अलग है।  

जीआरपी का कहना है कि इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है और उनसे पूछताछ चल रही है कि इतनी भारी मात्रा में जेवरात कहां से वो कहां से लेकर आ रहे हैं।  जीआरपी का कहना है जेवरात से जुड़े हर पहलू पर जांच की जा रही है।


संबंधित खबरें