प्रेमिका की जिद्द ने 5 बहनों का इकलौता भाई और बनने वाली दुल्हन की खुशियों को तेजाब से झुलसाया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

परिवार ने उसका रिश्ता कासगंज की युवती से तय कर दिया था। उसकी 28 अप्रैल को बरात जानी थी।
परिवार ने उसका रिश्ता कासगंज की युवती से तय कर दिया था। उसकी 28 अप्रैल को बरात जानी थी।

प्रेमिका सोनम ने उसे पंखा सही करने के कमरे पर बुलया था। वहां पर देवेंद्र पर उसे तेजाब से जला दिया। देवेंद्र की एक महीने बाद ही बरात जानी थी। बहनें इकलौते बेटे के सिर पर सेहरा बांधने की तैयारी में जुटी थीं। कासगंज के थाना सहावर के गांव बहापुर निवासी देवेंद्र राजपूत आगरा में करीब बारह साल से खंदारी इलाके में किराए पर रहते थे।

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में किसी महिला द्वारा तेजाब फेंककर किसी पुरुष की हत्या करने का देश का संभवतः पहला मामला गुरुवार को सामने आया ।

प्रेमिका की एक जिद्द ने तीन परिवारों की खुशियों को झुलसा कर रख दिया। सनकी प्रेमिका  ने जिस युवक पर तेजाब फेंककर झुलसाया है वह पांच बहनों का इकलौता भाई हैं । उसकी मौत से उसके घर का चिराग बुझ गया और जिस युवती से उसकी शादी होनी थी उसकी भी खुशियों को ग्रहण लगा।

इसके अलावा खुद हत्यारिन बनीं युवती का जेल जाना तय है इससे उसके घर वालों की भी खुशियां काफूर हो गई।  मालूम हो कि आगरा में प्रेमिका ने युवक की शादी दूसरी जगह तय होने से नाराज होकर लैब असिस्टेंट को साजिश के तहत अपने घर बुलाया था।

आरोप है कि गुरुवार सुबह विवाद होने पर प्रेमिका सोनम ने उसे पंखा सही करने के कमरे पर बुलया था। वहां पर देवेंद्र पर उसे तेजाब से जला दिया। देवेंद्र की एक महीने बाद ही बरात जानी थी। बहनें इकलौते बेटे के सिर पर सेहरा बांधने की तैयारी में जुटी थीं।

कासगंज के थाना सहावर के गांव बहापुर निवासी देवेंद्र राजपूत आगरा में करीब बारह साल से खंदारी इलाके में किराए पर रहते थे। यहां वह एक पैथोलाजी में लैब असिस्टेंट थे। मृत देवेंद्र के घर वालों ने ने बताया कि वह इकलौता बेटा था।

पांच बहनों में सबसे छोटा था। पिता खेती करते हैं। परिवार ने उसका रिश्ता कासगंज की युवती से तय कर दिया था। उसकी 28 अप्रैल को बरात जानी थी। 


घर वाले शादी के कार्ड बांटने की तैयारी में थे

तेजाब से झुलस जान गंवाने वाले देवेंद्र की शादी का कार्ड भी छप चुका था। शादी में बुलाने वालों को कार्ड भेजने की तैयारी चल रही थी।गुरुवार की सुबह परिवार के पास देवेंद्र पर तेजाब फेंकने की जानकारी दोस्तों ने फोन पर दी तो मां और बहनों की हालत बिगड़ गई।

देवेंद्र का शव शाम को करीब नौ बजे कासगंज में उसके घर पहुंचा। लाश को देख मां कुसुमा बेहोश हो गईं। वहीं पांचों बहनें लाश से लिपटकर रोने लगीं। उधर, जिस घर में देवेंद्र की बरात जानी थी। वहां के उसकी मौत की खबर पहुंचने से कोहराम मच गया।

शादीशुदा है आरोपित सोनम

देवेंद्र पर तेजाब फेंकने की आरोपित सोनम शादीशुदा और एक बच्चे की मां बताई गई है। पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में सामने आया है कि सोनम की शादी करीब दस साल पहले हुई थी।

वह पति से आठ साल से अलग रह रही थी। उसको एक बेटा भी है। जो गांव में ही रहता है। सोनम खंदारी में अकेली रहती है। उसने अपने साथी कर्मचारियों को भी अपने शादीशुदा होने के बारे में नहीं बताया था।

सोनम ने देवेंद्र पर लगाया आरोप

देवेंद्र पर एसिड अटैक की आरोपित सोनम सिकंदरा हाईवे स्थित एक अस्पताल में भर्ती है। वह घटना के लिए देवेंद्र को ही जिम्मेदार ठहरा रही है।उसने स्टाफ के लोगों को बताया कि देवेंद्र उस पर शक करता था। इसे लेकर उससे मारपीट करता था। सोनम का आरोप है कि तेजाब देवेंद्र लेकर आया था। जो छीना झपटी में देवेंद्र पर गिर गया। 


संबंधित खबरें